आधा दर्जन वाहनों के कांच फोड़े

एक दर्जन बदमाशों का फल मंडी स्थित कमल कॉलोनी में आंतक

उज्जैन-बीती रात एक दर्जन बदमाशों ने चिमनगंज फल मंडी, कमल कॉलोनी क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाते हुए घरों के बाहर खड़े आधा दर्जन से अधिक चौपहिया वाहनों के कांच फोड़ दिये। इससे पहले बदमाशों ने फल मंडी के बाहर गुमटी लगाने वाले वृद्ध से 500 रुपये हफ्ता वसूली की मांग की और रुपये नहीं देने पर पाइप से सिर फोड़कर घायल कर दिया। चिमनगंज पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज करते हुए एक युवक को हिरासत में लिया है।

सुरेश मालवीय निवासी कमल कॉलोनी चिमनगंज फल मंडी के बाहर गुमटी संचालित करता है। बीती रात करीब 10.30 बजे अलग-अलग वाहनों पर सवार होकर आधा दर्जन युवक उनकी गुमटी पर पहुंचे और शराब पीने के लिये 500 रुपये हफ्ता वसूली की मांग की। सुरेश मालवीय ने रुपये देने से इंकार किया तो बदमाशों ने पाइप से सुरेश के सिर व हाथ पैरों पर हमला कर घायल कर दिया और जान से मारने की धमकी देकर आगे चले गये।

आधा दर्जन दो पहिया वाहनों पर सवार युवकों ने कुछ दूरी पर सवारी लेकर जा रही मारुति वैन को रोककर पाइप से कांच फोड़ दिये और हड़दंग व शोर मचाते हुए आगे बढ़े। बदमाश फल मंडी से कमल कॉलोनी की तरफ पहुंचे। रास्ते में उन्होंने घरों के बाहर खड़ी आधा दर्जन कारों, डीजे वाहन आदि के कांच पाइप और डंडों से फोड़े। शोर सुनकर लोग घरों से बाहर निकले तब तक बदमाश दूसरी गलियों में उत्पात मचाते हुए भाग निकले।

पुलिस के अनुसार बदमाशों ने घरों व दुकानों के बाहर खड़ी मारुति कार एमपी 13 बीए 2917, एमपी 13 सीए 5296, एमपी 09 जेएम 0004, एमपी 13 सीए 2856, एमपी 09 बीडी 0924, एमपी 13 सीए 5206 और डीजे वाहन के कांच फोड़े। यहां रहने वाले मनोज दिसावल ने बताया कि रात 10.30 से 11 बजे के बीच करीब एक दर्जन बदमाशों ने क्षेत्र में उत्पात मचाया और वाहनों के कांच फोड़े। बदमाशों के हाथों में पाइप, डंडे थे।

 

कैमरे में कैद हुए बदमाश

फल मंडी से कमल कॉलोनी की ओर मुख्य मार्ग पर स्थित मकानों व दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। रात में बदमाशों द्वारा वाहनों में तोडफ़ोड़ किये जाने की वारदात कैमरे में रिकार्ड हुई है, जिसके आधार पर चिमनगंज मंडी पुलिस द्वारा बदमाशों की शिनाख्त और तलाश की जा रही है।

 

11वीं का छात्र हिरासत में

चिमनगंज थाना पुलिस ने नीरज पिता सुरेश मालवीय (28 वर्ष) निवासी कमल कॉलोनी की रिपोर्ट पर शिवम दुबे निवासी शिवशक्ति नगर, सोहेल खान, मोइन खान निवासी मोहन नगर, लखन तिलवे, आदर्श तोमर के खिलाफ हफ्ता वसूली सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज करने के बाद लखन तिलवे को हिरासत में लिया है जो 11वीं का छात्र है, जबकि अन्य बदमाशों की तलाश शुरू की है।

Leave a Comment